Instagram Quiet Mode: क्या आपको भी लग गई है इंस्टाग्राम की लत! इस फीचर से अपने काम में कर सकेंगे फोकस…

Instagram Quiet Mode:– आज के समय में हर कोई स्मार्टफोन चलाता है और उसके मोबाइल में इंस्टाग्राम फेसबुक और व्हाट्सएप जैसी सोशल मीडिया एप्पस तो जरूर ही होती हैं और इन एप्स को यूज करते समय हम भूल जाते हैं कि इन्हें उसे करने से हमारे समय का कितना नुकसान हो रहा है कभी-कभी हम खुद चाहते हैं कि इन्हें यूज ना करें लेकिन एक बार भी एप्स को चालू करने पर समय का पता ही नहीं चलता।

यदि आप भी इंस्टाग्राम के यूजर हैं और दिन में कई बार मोबाइल खोलकर इंस्टाग्राम चलाने की आदत से परेशान हो गए हैं तो आपके लिए इंस्टाग्राम पर ही एक अच्छा अपडेट आया है जो आपकी मदद कर सकता है। इस फीचर का नाम है Instagram Quiet Mode इस फीचर को इनेबल करने से आप इंस्टाग्राम से ध्यान हटाकर दूसरे कामों में फोकस कर सकते हैं।

Instagram Quiet Mode: काम पर कर सकते हैं फोकस

अगर इंस्टाग्राम की वजह से आपके दूसरे काम में परेशानी होती है और आप बार-बार घूम फिर कर इंस्टाग्राम में ही पहुंच जाते हैं तो इंस्टाग्राम Quiet Mode आपके लिए सबसे शानदार फीचर है।

क्या है यह नया फीचर

यह फीचर उन लोगों के लिए बनाया गया है जो कि अपने मोबाइल में दूसरा कार्य करते हैं और बार-बार इंस्टाग्राम के कारण डिस्टर्ब हो जाते हैं इसके इस्तेमाल से आप डिस्टर्ब हुए बिना अपने काम में फोकस कर सकते हैं इस फीचर से इंस्टाग्राम की नोटिफिकेशन ऑफ हो जाती है और यूजर का स्टेटस और ऑटो रिप्लाई भी Quiet Mode के साथ अपडेट हो जाता है इस मोड को रात में या दिन में किसी काम को करते समय किया जा सकता है।

क्यूट मोड को कैसे इस्तेमाल करें

आईए जानते हैं कि इस शानदार फीचर का इस्तेमाल आप कैसे अपने फोन में कर सकते हैं:-

  • सबसे पहले आपको अपना इंस्टाग्राम ऐप ओपन करना होगा
  • अब बॉटम राइट कॉर्नर पर प्रोफाइल आइकन पर टाइप करना होगा
  • उसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर मेनू का आइकन होगा उसे क्लिक करना होगा
  • मेनू में आपको नोटिफिकेशंस पर टाइप करना है
  • अब क्विक मोड पर क्लिक करके आप इसे इनेबल या डिसेबल कर सकते हैं।
  • आप इसके लिए स्टार्ट और एंड टाइमिंग भी सेट कर सकते हैं जिससे आपको इस बार-बार सेट करने की आवश्यकता नहीं होगी
WhatsApp Group Join Now

Leave a Comment